महाराष्ट्र में बढ़ा कोरोना का कहर! 423 लोग संक्रमित, मृतकों की संख्या हुई 21

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से स्थिति सबसे गंभीर होती जा रही है. गुरूवार को कोरोना वायरस से 88 और लोगों के संक्रमित पाए जाने के साथ अब तक 423 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है वहीं मृतकों की संख्या 21 हो चुकी है. मुंबई जिले में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार बुधवार शाम के बाद से पांच लोगों की मौत की सूचना मिली है इसमें एक महिला भी है. मुंबई में चार व्यक्ति और पुणे में एक व्यक्ति की मौत के साथ मृतकों की संख्या 21 हो चुकी है.

42 लोगों को किया गया डिस्चार्ज

अधिकारियों ने बताया कि उपचार के बाद ठीक होने पर 42 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है. महाराष्ट्र में जितने मामले आए हैं उसमें सबसे ज्यादा संक्रमित लोगों की संख्या मुंबई में है. यहां पर 235 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं.

5 CISF जवान भी मिले थे कोरोना पॉजिटिव

सीआईएसएफ के 5 जवान भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. इससे पहले मुंबई के सीएसटी रेलवे पुलिस स्टेशन का एक कॉन्स्टेबल भी कोरोना से संक्रमित मिला था. रेलवे पुलिस के इस कॉन्स्टेबल को 30 मार्च को कल्याण के रुकमणी बाई हॉस्पिटल से कस्तूरबा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

धारावी में 2 पॉजिटिव

मुंबई में एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावीमें 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस का दूसरा संक्रमित मिला है. कोरोना के पहले मरीज की मौत बुधवार को हो गई. दूसरा व्यक्ति पहले के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था, इस व्यक्ति में गुरुवार को कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं, वह मुख्य रूप से वर्ली इलाके का रहने वाला है. लेकिन धारावी के माहिम फाटक रोड के पास काम करता था, ऐसे में बीएमसी की चिंता बढ़ गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *