छिंदवाड़ा में मिला एक कोरोना पॉजिटिव, पीड़ित युवक इंदौर में करता है नौकरी, लॉक डाउन की वजह से घर आया था

  • अतिरिक्त कलेक्टर राजेश बाथम ने आज बताया कि जिले के केवलारी निवासी एक व्यक्ति कल रात आयी जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया
  • युवक इंदौर में नौकरी करता था, जो लॉकडाउन के पहले छिंदवाड़ा आया था तथा 2 दिन ग्राम माल्हनवाड़ा, दो दिन गुलाबरा और दो दिन लालबाग में बिताए थे

छिंदवाड़ा. जिले के केवलारी निवासी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला, यह कोरोना से संक्रमित जिला का पहला मामला है। अतिरिक्त कलेक्टर राजेश बाथम ने आज बताया कि जिले के केवलारी निवासी एक व्यक्ति कल रात आयी जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वह इंदौर में नौकरी करता था, जो लॉकडाउन के पहले छिंदवाड़ा आया था तथा 2 दिन ग्राम माल्हनवाड़ा, दो दिन गुलाबरा और दो दिन लालबाग में बिताए थे। सांस लेने में हो रही तकलीफ के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कल सुबह उसके नमूने जांच के लिए जबलपुर भेजे गए, जिसकी रिपोर्ट देर रात्रि स्वास्थ्य विभाग की टीम को प्राप्त हुयी, जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद जिला प्रशासन एवं पुलिस ने उससे मेल मुलाकात करने वाले लोगों की जानकारी लेना प्रारंभ कर दिया है।


120 पर पहुंचा आंकड़ा 

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 120 पर पहुंच गयी, जिसमें सबसे अधिक मामले इंदौर में आए हैं, जहां इससे प्रभावितों का आंकड़ा 89 हो गयी है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों में से अब तक आठ लोगों की मृत्यु हो चुकी है। राज्य के इंदौर में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच वहां प्रभावितों की संख्या बढ़कर 89 पर पहुंच गयी है, जो प्रदेश में सबसे अधिक है। इसके अलावा राजधानी भोपाल में कल रात 5 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद आंकड़ा बढकर 8 पर पहुंच गया है। उज्जैन में इससे प्रभावितों की संख्या छह है, तो वहीं जबलपुर में आठ कोरोना संक्रमित मरीज अब तक मिले चुके हैं। शिवपुरी और ग्वालियर में अब तक दो-दो कोरोना मरीज मिल चुके हैं, जो स्थिर है, लेकिन कल रात मुरैना में दो तथा छिंदवाड़ा में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही यह दोनों जिले में कोरोना प्रभावित जिलों की श्रेणी में शामिल हो चुके है। इसके अलावा खरगोन में एक मरीज मिला था, जिसकी मृत्यु के बाद जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। 

आरक्षक सहित दो आरोपी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार

शिवपुरी: जिले के पोहरी थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान एक आरक्षक सहित दो आरोपियों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार बड़े पुल के पास कल शाम पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान निकलने वाले वाहनों की चेकिंग की तो एक कार से पुलिस ने लगभग 100 क्वार्टर अवैध देसी मदिरा के बरामद कर एक आरक्षक सहित दो आरोपियों को आबकारी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने इस मामले में पकड़े गए पुलिस आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पकड़े गए आरोपियों के नाम आरक्षक राजकमल और बृजेश धाकड़ बताए गए हैं। यह दोनों एक कार से अवैध शराब ले जाते हुए कल शाम पकड़े गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *