क्या ये लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद भी आगे बढ़ेगा? सरकार ने अटकलों पर लगाया विराम

नई दिल्ली: कोरोनावायरस संकट की वजह से लगाए गए लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं है. सरकार ने यह बात साफ कर दी है. प्रेस सूचना ब्यूरो ने बाक़ायदा बयान जारी कर ऐसी अफवाहों से सावधान रहने को कहा है. कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने सोमवार को न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि  मैं इस तरह की ख़बरों को देखकर हैरान हूं. लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं है. 
उनके इस बयान के कुछ ही सूचना प्रसारण ब्यूरो ने एक ट्वीट कर कहा लॉकडाउन बढ़ाने की बात अफवाह हैं. अब फोकस लॉकडाउन के असर से कमज़ोर तबके को बचाने पर है. पीएम मोदी ने समाज कल्याण से जुडी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुलाकात के दौरान कहा कि गरीब ज़रूरतमंदों तक मेडिकल समेत बुनियादी सुविधाएं पहुंचाना बेहद महत्वपूर्ण है. 
बता दें कि 3 लाख तक के लोन पर किसानों को पहले से दी जा रही राहत 31 मई तक बढ़ाई जा रही है. सोमवार को ही 22.12 लाख मेडिकल स्टाफ को 50 लाख का मेडिकल इंश्योरेंस कवर देने  के लिए गाइडलाइंस तय की गईं. तेल कंपनियों ने एलपीजी सप्लाई में जुटे स्टाफ को हादसा होने पर 5 लाख की राहत देने का ऐलान किया .लॉकडाउन पर स्पष्टीकरण के बाद सरकार के सामने अब चुनौती कोरोनावायरस के और फैलने से रोकने की होगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *