ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में लाने का श्रेय जफर इस्लाम को, जानिए कौन हैं ये

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद से मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार का भविष्य खतरे में हैं। आने वाले दिनों में स्पष्ट हो जाएगा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायकों की मदद से भाजपा किस तरह प्रदेश में सरकार बनाएगी। बहरहाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रकरण के पीछे मध्यप्रदेश के एक मुस्लिम नेता का बड़ा हाथ रहा। इस नेता नाम है जफर इस्लाम। उनकी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की पुरानी दोस्ती है। यही कारण है कि जफर इस्लाम ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के मन की बात पढ़ी और उसे भाजपा की शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाया। जफर इस्लाम भाजपा के प्रवक्ता हैं।
कहा जा रहा है कि जफर इस्लाम के पीए मोदी से अच्छे संबंध हैं। संभवतया यही कारण है कि भाजपा ने इतने बड़े ऑपरेशन की जिम्मेदारी जफर इस्लाम को दी। जफर इस्लाम इससे पहले बैंक में नौकरी करते थे। राजनीति में उनकी छवि एक मृदुभाषी प्रवक्ता की है। दिल्ली में होती थी ज्योतिरादित्य सिंधिया और जफर इस्लाम की मुलाकात ज्योतिरादित्य सिंधिया और जफर इस्लाम अक्सर दिल्ली में मिला करते थे। मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद दोनों की करीबियां और बढ़ गईं। चर्चा है कि ऐसी ही एक मुलाकात के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने दिल की बात जाहिर की और जफर इकबाल ने मोदी शाह से बात करके सफलतापूर्वक अंजाम पहुंचाया। बताते हैं कि यह प्रकरण सबसे पहले सीधे अमित शाह और फिर पीएम मोदी तक पहुंचाया गया। जानकारी के मुताबिक, इस पूरे ऑपरेशन को वैसे ही अंजाम दिया गया, जैसा ज्योतिरादित्य सिंधिया चाहते थे।
धुलेंडी वाले दिन जब ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की गाड़ी में सवार होकर पीएम मोदी से मिलने पहुंचे तब जफर इस्लाम में भी उसी गाड़ी में मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *