दिग्विजय सिंह ने भरा राज्यसभा के लिए नामांकन, भाजपा की ओर से सुमरे सिंह दूसरे प्रत्याशी

दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की ओर से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भर दिया। उधर भाजपा की ओर से दूसरे प्रत्याशी के रूप में सुमेर सिंह सोलंकी का नाम घोषित किया है। भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज दोपहर विमान से भोपाल पहुंचेंगे। भाजपा ने सिंधिया के स्वागत में भोपाल में जगह-जगह पोस्टर लगाए थे, इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पोस्टर में उनके चेहरे पर काला रंग डाल दिया। बताया जा रहा है कि सीएम कमलनाथ के पोस्टर के ऊपर यह पोस्टर लगाया गया था। इसे फाड़ने की कोशिश भी गई। भाजपा सिंधिया के स्वागत में भोपाल एयरपोर्ट से पार्टी कार्यालय तक रैली निकालेगी। उधर राज्यपाल लालजी टंडन आज 6 मंत्रियों को हटाने को लेकर फैसला ले सकते हैं, सीएम कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मंत्रियों को हटाने के लिए पत्र लिखकर उनसे सिफारिश की थी। उधर बहुमत के दावों के बीच मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर संकट गहराता जा रहा है। इंदौर से कांग्रेस विधायक जयपुर से अचानक इंदौर पहुंचे हैं। कांग्रेस ने अपने विधायकों को कल ही विशेष विमान से जयपुर भेजा था। 

भोपाल नगर निगम ने हटाए ज्योतिरादित्य सिंधिया के पोस्टर

भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज शाम भोपाल पहुंचेंगे। भाजपा ने उनके स्वागत में जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं। भोपाल नगर निगम ने यह सारे पोस्टर-बैनर रास्ते से हटा दिया। नगर निगम की रिमूवल टीम ने एक-एक जगह से सिंधिया के स्वागत के लिए लगाया गया पोस्टर हटाया। इसके पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के पोस्टर पर काला रंग फेंकने की घटना सामने आई थी।

नरोत्तम मिश्रा बोले, 16 तारीख को फ्लोर टेस्ट की मांग करेगी बीजेपी

भोपाल में पूर्व कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वर्तमान में हम सबसे बड़े दल के रूप में हैं।सरकार अल्पमत में है, इसलिए उसका अभिभाषण सत्र में बनता ही नहीं है। 8 से 10 दिन के अंदर मध्य प्रदेश में सरकार बनेगी। विधायकों के इस्तीफे राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष के पास पहुंच चुके हैं। मिश्रा ने दिग्विजय सिंह को दी चुनौती, बहुमत है तो फ्लोर टेस्ट में साबित करके दिखाएं।कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को राज्यसभा प्रत्याशी बनाया। दूसरी सीट को लेकर अभी फैसला रोका। बीजेपी ने भी दूसरी सीट को लेकर पत्ते नहीं खोले।

अमित शाह और राजनाथ सिंह से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया

भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा नेताओं के साथ मुलाकात शुरू कर दी है। इस दौरान वे गृहमंत्री अमित शाह से मिले, शाह ने उनके साथ फोटो ट्वीट कर लिखा है कि ज्योतिरादित्य के पार्टी में आने से यह और मजबूत होगी। इसी दौरान वे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचे, दोनों के बीच लंबी चर्चा हुई। उधर ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भोपाल पहुंचने वाले हैं, जहां भाजपा उनका बड़ा स्वागत करेगी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के पोस्टर पर डाला काला रंग

भोपाल में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भोपाल आ रहे हैं। भाजपा ने उनके स्वागत में पोस्टर लगाए है। इसी में से शहर के पॉलिटेक्निक चौराहे पर लगाए गए एक पोस्टर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काला रंग डाल दिया और इसे फाड़ने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि सिंधिया का यह पोस्टर सीएम कमलनाथ के पोस्टर के ऊपर लगाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *