पत्रकारों की महापंचायत का आईडिया अच्छा,सीएम से करेंगे बात: पीसी शर्मा

बैतूल। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के 15 वर्षों के कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा लगभग हर वर्ग की महापंचायत का आयोजन किया गया था परंतु पत्रकारों की महापंचायत का आयोजन नहीं हुआ था। परंतु वर्तमान प्रदेश सरकार पत्रकारों की महापंचायत का आयोजन कर सकती है। म.प्र. के जनसंपर्क, विधि एवं विधायी मंत्री पीसी शर्मा से पत्रकारों की महापंचायत आयोजन के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पत्रकारों की महापंचायत का आईडिया अच्छा है। इस संबंध में वे मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा करेंगे। जनसंपर्क मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार संभाग स्तर पर पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित कर पत्रकारों का सम्मान करने वाली है। बैतूल प्रवास के दौरान शुक्रवार शाम को दैनिक राष्ट्रीय जनादेश के प्रधान कार्यालय पहुंचे म.प्र. के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने चर्चा के दौरान उक्त बात कही।
इस दौरान राष्ट्रीय जनादेश के प्रधान कार्यालय में मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा सहित पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे के साथ बैतूल विधायक निलय डागा, भैंसदेही विधायक धरमूसिंह, घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रम्हा भलावी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनील शर्मा, सीसीबी के प्रशासक अरूण गोठी, रामू टेकाम, कांग्रेस नेता नवनीत मालवीय, हेमंत वागद्रे, रक्कू शर्मा, सेवादल अध्यक्ष अनुराग मिश्रा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ईश्वर सिंह चौहान मौजूद थे। इस दौरान राष्ट्रीय जनादेश के प्रधान संपादक मयंक भार्गव, संपादक मयूर भार्गव, स्थानीय संपादक विवेकसिंह भदौरिया, विशेष संवाददाता कृष्णकांत आर्य, संपादकीय प्रमुख संजय शुक्ला ने सभी अतिथियों का पुष्पहार से स्वागत किया। लगभग आधा घंटे की इस मुलाकात में जनसंपर्क मंत्री से पत्रकारों से जुड़े मुद्दों सहित अन्य राजनैतिक विषयों पर खुलकर बातचीत की।
सुरक्षा के लिए प्रबंधन में ले रहे हैं मंदिर की भूमि
मंदिर की जमीनों को प्रबंधन में लेने के सवाल पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि अतिक्रमण से बचाने और सुरक्षा के पवित्र उद्देश्य से सरकार मंदिर की जमीनों को प्रबंधन में ले रही है। उन्होंने बताया कि उज्जैन में लगभग 25 हजार एकड़ जमीन अनुपयोगी एवं लावारिस स्थिति में है। इसी तरह अन्य स्थानों पर भी मंदिरों से संबंद्ध सैकड़ों एकड़ जमीन लावारिस स्थिति में है, देखरेख के अभाव में जमीनों पर अतिक्रमण किया जा रहा है। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि जमीनों को अतिक्रमण से बचाने एवं सुरक्षित रखने के लिए उन्हें प्रबंधन में लेकर सरकार जमीनों का विक्रय कर सेंट्रल फण्ड में राशि जमा करेगी। उक्त राशि से विकास कार्य किए जाएंगे।
विधानसभा में पारित होगा सीएए के विरोध में प्रस्ताव
सीएए के खिलाफ केबीनेट में प्रस्ताव पारित करने के बाद क्या विधानसभा में भी प्रस्ताव लाया जाएगा? के सवाल पर जनसंपर्क मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव लाया जाएगा।
रब ने बना दी जोड़ी देखी थी परिवार सहित फिल्म
राष्ट्रीय जनादेश के प्रधान कार्यालय पहुंचे जनसंपर्क मंत्री से आखिर फिल्म कौन सी देखी के प्रश्र के जवाब में मंत्री श्री शर्मा ने कुछ देर सोचने के बाद कहा कि परिवार के साथ ज्योति टॉकिज भोपाल में रब ने बना दी जोड़ी फिल्म देखी थी जो कि मुझे और मेरे परिवार को बेहद पसंद आई थी। उन्होंने कहा कि इस फिल्म में शाहरूक का अभिनय शानदार था।
देवानंद हैं पसंदीदा हीरो, गायक किशोर कुमार
संगीत में रूचि रखने वाले जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा से मनपसंद हीरो और मनपसंद गायक के विषय में पूछे गए प्रश्र के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरा मनपसंद फिल्मी हीरो हमेशा से देवानंद रहे हैं वहीं संगीत के मामले में मुझे किशोर कुमार खण्डवा वाले बेहद पसंद है। मैं उन्ही के गीतों को सुनते रहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *