कांग्रेस कार्यकर्ता के जैसा काम कर रहा है जिला प्रशासन – हेमंत खंडेलवाल

बैतूल। जिला मुख्यालय बैतूल के कोठीबाजार के साप्ताहिक बाजार एवं गुमठीधारियों को हटाने की आनन-फानन में की गई कार्यवाही जिला प्रशासन सहित नपा प्रशासन के लिए मुसीबत का सबब बनती नजर आ रही है। व्यवस्थापन की ठोस प्लानिंग नहीं होने के चलते लगभग दो हजार गुमठीधारी एवं सब्जी विक्रेता प्रशासन के खिलाफ लामबंद हो गए है। वहीं अब गुमठीधारी एवं सब्जी विक्रेताओं के व्यवस्थापन के लिए भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक हेमंत खंडेलवाल ने सड़क पर उतरकर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री खंडेलवाल ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन कांग्रेस कार्यकर्ता की भाँति काम कर रहा है एवं बैतूल नपा का संचालन एक फैक्ट्री से किया जा रहा है। श्री खंडेलवाल ने चेतावनी दी कि यदि गुमठीधारी एवं सब्जी विक्रेताओं का जल्द से जल्द व्यवस्थित व्यवस्थापन नहीं किया गया तो गरीब दुकानदारों को उनका हक दिलाने के लिए भाजपा सड़क पर उतरकर बड़ा प्रदर्शन करेगी। राजगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकाली गई रैली के दौरान कलेक्टर एवं डिप्टी कलेक्टर द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ किये गये दुव्र्यवहार के विरोध में गुरूवार को भाजपा द्वारा निकाली गई विशाल रैली में सैकड़ों की तादाद में गुमठीधारी एवं सब्जी विक्रेता भी शामिल हुए थे। भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री खंडेलवाल ने जिला प्रशासन से गुमठीधारी एवं सब्जी विक्रेताओं के व्यवस्थापन की जिला प्रशासन से मांग की।
आपस में घुल मिल गये है कांग्रेस पार्टी- जिला प्रशासन
पत्रकारों से चर्चा के दौरान भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री खंडेलवाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी एवं बैतूल जिला प्रशासन आपस में ऐसे घुल मिल गये है कि यह पता नहीं चल पाता है कांग्रेस पार्टी कहां है और जिला प्रशासन कहा है? जिला कांग्रेस भवन की भूमि से किरायेदारों को विस्थापित करने में न्यायालयीन प्रक्रिया नहीं अपनाने का आरोप लगाते हुए श्री खंडेलवाल ने कहा कि किसी निजी जमीन या मकान से कब्जा हटाने के लिए कानूनी प्रक्रिया के तहत एसडीएम कार्यालय में आवेदन दिया जाता है तथा कानूनी प्रक्रिया अपनाकर प्रशासन द्वारा उसे खाली करवाया जाता है। परंतु जिला कांग्रेस भवन की भूमि से किरायेदारों को हटाने के लिए जिला प्रशासन ने ऐसी कार्यवाही की कि ये प्रशासन नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी के सदस्य है। उन्होंने कहा कि नपा के अधिकारियों की बैठक एक फैक्ट्री में रखी गई थी जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि निजी प्रीमाइसेस से बैतूल नपा प्रशासन चल रहा है।
बड़े व्यापारियों की पार्किंग के लिए छोटे दुकानदारों को हटाया
भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मप्र में पहली बार ऐसा हो रहा है जब बड़े व्यापारियों की पार्किंग के लिए प्रशासन द्वारा छोटे दुकानदारों को हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बड़े व्यापारियों को पार्किंग की व्यवस्था स्वयं करनी चाहिए। जबकि शासन प्रशासन बड़े व्यापारियों की चिंता कर गरीबों पर अत्याचार कर रहा है। उन्होंने प्रशासन पर गरीब दुकानदारों को धमकाने का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी कि यदि किसी भी गरीब दुकानदार या गुमठीधारी को धमकी दी गई या गलत तरीके से एफआईआर की गई तो भाजपा बड़ा आंदोलन करेगी।
लागत मूल्य पर दुकानें उपलब्ध कराने की थी प्लानिंग
भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष पूर्व विधायक श्री खंडेलवाल ने अपने कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि दो वर्ष पूर्व जिला प्रशासन ने वर्षो से व्यवसाय करने वालों को प्रमाण पत्र दिये थे एवं उनके व्यवस्थापन के ठोस इंतजाम किए जा रहे थे। उन्होंने बताया कि सड़क किनारे व्यवसाय करने वाले दुकानदारों को लागत मूल्य पर दुकाने उपलब्ध करवाने के लिए मप्र में पहली बार बैतूल में गंज शॉपिंग काम्प्लेक्स का प्रोजेक्ट स्वीकृत करवाया था। जिसमें पहले चरण में 300 तथा दूसरे चरण में भी 300 दुकानों का निर्माण होना है। साथ ही अभिनंदन सरोवर के पीछे भी 300 से 400 दुकानों का कॉम्प्लेक्स स्वीकृत करवाया था। जिससे गुमठी धारी एवं छोटे दुकानदारों को लागत मूल्य पर दुकाने उपलब्ध करवाकर उनका व्यवस्थापन हो जाता। उन्होंने आरोप लगाया कि बैतूल नपा प्रशासन ने पार्षद एवं परिषद को विश्वास में लिये बगैर अभिनंदन सरोवर के पीछे स्वीकृत शॉपिंग काम्प्लेक्स को निरस्त कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *