‘छपाक’ पर दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, वकील अपर्णा भट्ट को श्रेय दिए बिना फिल्म रिलीज करने पर लगाई रोक

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने दीपिका पादुकोण की फिल्म  ‘छपाक’ को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने वकील अपर्णा भट्ट को श्रेय दिए बिना  ‘छपाक’ को रिलीज करने से रोक दिया है. वकील अपर्णा भट्ट ने कानूनी लड़ाई में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का प्रतिनिधित्व किया है. इस फैसले के बाद मल्टीप्लेक्स 15 जनवरी से और लाइव स्ट्रीमिंग जैसे प्लेटफॉर्म 17 जनवरी से प्रभावित होंगे. इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने ‘छपाक’ के फिल्म निर्माताओं को वकील अपर्णा भट को श्रेय देने का निर्देश दिया.
दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म ‘छपाक’ के निर्माताओं से सवाल किया था कि उन्होंने एसिड हमले की पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की वकील को उनसे ली गयी जानकारी के लिए श्रेय क्यों नहीं दिया. फिल्म ”छपाक” लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है और यह शुक्रवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुयी.
अदालत ने फॉक्स स्टार स्टूडियो की एक याचिका पर सुनवाई के दौरान फिल्म के निर्माता और निर्देशक से सवाल किया था. याचिका में अदालत के गुरुवार के आदेश को चुनौती दी गयी थी  जिसमें अधिवक्ता अपर्णा भट्ट के योगदान को देखते हुए उन्हें श्रेय देने को कहा गया था. न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह ने याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया था और कहा कि अदालत शनिवार सुबह फैसला सुनाएगी. अदालत ने सवाल किया था कि वकील को श्रेय देने में क्या कठिनाई है और निर्माता उनसे जानकारी मांगने क्यों गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *