बीजेपी सांसद भी प्रधानमंत्री मोदी से मांगे प्रदेश का हक: पांसे

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार के पीएचई मंत्री और कद्दावर कांग्रेस नेता सुखदेव पांसे ने कहा है कि प्रदेश के बीजेपी सांसदों को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मध्यप्रदेश के हक की बात करना चाहिए और लंबे समय से केंद्र से नहीं मिलने वाली राशि शीघ्र प्रदेश को दिलाना चाहिए। भोपाल में पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ के अत्यंत करीबी मंत्री सुखदेव पांसे ने अनेक मुद्दों पर पत्रकारों के सवालों के बेबाकी से जवाब दिए।
दिग्विजय सिंह के आरएसएस को लेकर दिए गए बयान को लेकर श्री पांसे ने कहा कि दिग्विजय सिंह राष्ट्रीय स्तर के नेता है और वे हमेशा राष्ट्रहित और समाजहित में बयान देते हैं। जनता ने भी उनके बयान का समर्थन किया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने और प्रदेश में सक्रियता बढ़ाने के सवाल पर श्री पांसे ने कहा कि कांगे्रस की मजबूती के लिए श्री सिंधिया समय-समय पर सक्रिय रहते हैं। उनकी मध्यप्रदेश में सक्रियता से कांग्रेस और मजबूत होगी और कार्यकर्ताओं में उत्साह भी बढ़ेगा।
निगम- मंडलों में नियुक्ति के सवाल पर पीएचई मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ सत्ता का विकेंद्रीकरण चाहते हैं और सत्त्ता और संगठन में सभी की भागीदारी रहे ऐसी उनकी मंशा है। निगम-मंडलों में नियुक्ति सीएम का विशेषाधिकार है और वे उचित समय आने पर हाईकमान से चर्चा कर इस विषय पर निर्णय लेंगे। श्री पांसे ने कहा कि श्री नाथ हमेशा कार्यकर्ताओं के मान सम्मान का ध्यान रखते हैं।
ज्योतिरादित्य सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाए जाने या राज्यसभा में भेजे जाने की अटकलों के संबंध में श्री पांसे ने कहा कि हमारे नेता पद के लिए लालायित नहीं रहते हैं और सदैव जनता के हित में कार्य करते हैं। पार्टी के अध्यक्ष सोनिया गांधी में इस विषय में जो भी निर्णय लेंगी वह सभी को मान्य होगा। माफिया पर हो रही कार्यवाही और सियासत पर श्री पांसे ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने माफिया पर कार्यवाही कर साहसिक निर्णय लिया है और वे बीजेपी के झूठे आरोपों से रूकने वाले नहीं है। श्री पांसे ने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी दोषियों के खिलाफ कार्यवाही हो रही है और विपक्ष को भी मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस कार्य की सराहना करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *