PM मोदी ने शुरू किया CAA के समर्थन में अभियान, ट्वीट कर लोगों से की यह अपील

नई दिल्ली। देश में नागरिकसता संशोधन कानून और NRC के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच केंद्र सरकार को बड़े तबके का समर्थन भी मिलने लगा है। लोगों में नागरिकता कानून को लकेर पैदा हुए भ्रम को दूर करने के लिए केंद्र सरकार ने इसके समर्थन में कैंपेन लॉन्च किया है। सरकार की तरफ से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर नागरिकता कानून का समर्थन किया है और लोगों से इसके समर्थन में अपील की है कि वो फोटो, वीडियो और अन्य तरीकों से बताएं कि कैसे नागरिकता कानून का समर्थन करते हैं।

प्रदानमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा है, #IndiaSupportsCAA क्योंकि CAA किसी की नागरिकता छीनने नहीं बल्कि प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए है। कंटेंट, ग्राफिक्स, वीडियो और अन्य तरीकों के लिए NaMo App के वॉलेंटियर मॉड्यूल में दिए गए वॉइस सेक्शन में हैशटैग चेक करें। इसके साथ बताएं कि कैसे आप नागरिकता कानून का समर्थन करते हैं। प्रधानमंत्री द्वारा यह कैंपेन लॉन्च किए जाने के एक घंटे के भीतर ही इसे 600 से ज्यादा लोग रिट्वीट कर चुके थे वहीं 1 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया था।
बता दें कि देश में लगातार नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। सरकार ने लगातार बात करते हुए इस भ्रम को दूर करने की कोशिश की है। केंद्र सरकार ने इसके साथ ही लोगों के बीच नागरिकता कानून और एनआरसी के बीचे अंतर और उससे जुड़ी अन्य बातें भी अलग-अलग माध्यमों से पहुंचाने की कोशिश की है। इसके बाद अब खुद प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया में नागरिकता कानून के समर्थन में कैंपेन शुरू किया है।

विदेशों में मिल रहा समर्थन

नागरिकता कानून को लेकर जहां भारत में विरोध और समर्थन दोनों मिल रहे हैं वहीं दुनिया में इस कानून को भारतीय समुदाय का समर्थन मिल रहा है। इसी कड़ी में अमेरिका में टाइम्स स्क्वेयर पर भारतीय समुदाय ने नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में प्रदर्शन किया है। बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग इस नागरिकता कानून के प्रदर्शन में टाइम्स स्क्वायर पर बैनर और पोस्टर लेकर नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *