जबलपुर में रातभर पुलिस की गश्त, भोपाल में अलर्ट पर

मध्य प्रदेश के भोपाल और जबलपुर में कल सीएए के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद आज शनिवार सुबह हालत सामान्य है। प्रदर्शन के बाद जबलपुर के चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था। पुलिस रातभर यहां गश्त करती रही, इसके साथ ही आस-पास के जिलों से भी पुलिस फोर्स को यहां बुला लिया गया है। उधर भोपाल में भी हालात शांतिपूर्ण हैं, प्रदेश के 50 जिलों में धारा 144 लागू की गई है। पुलिस सभी संवेदनशील इलाकों में तैनात की गई है। कल हुए प्रदर्शन के बाद कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना समाने नहीं आई है।
जबलपुर में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित
जबलपुर शहर के चार थाना क्षेत्रों कर्फ्यू के बाद रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की शनिवार को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्र के अनुसार से मेस्टर, सीबीसीएस सहित सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। परीक्षा की समय सारणी बाद में घोषित की जाएगी। जबलपुर के शासकीय मानकुंवर महिला बाई महिला कॉलेज में होने वाली समस्त यूजी, पीजी की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इसकी अगली तिथि बाद में घोषित की जाएगी।
भोपाल में हालात सामान्य, मोबाइल इंटरनेट सेवा शुरू, स्कूल-कॉलेज भी खुले
भोपाल में कल सीएए को लेकर हुए प्रदर्शन के बाद आज शनिवार सुबह शहर में हालत सामान्य रहे। सभी संवेदनशील इलाकों और धार्मिक स्थलों पर पुलिस तैनात की गई है। शहर के सभी इलाकों में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई। कई स्कूल कॉलेज भी खुले हुए हैं। पुलिस और प्रशासन स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। गौरतलब है कि शुक्रवार को नमाज के बाद हुए प्रदर्शन में करीब 10 हजार लोग शामिल हो गए थे। इनकलाब मैदान में प्रदर्शन पर 300 लोगों केस दर्ज किए गए है।
जबलपुर में रात में बुलाई आस-पास के जिलों की फोर्स, चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू जारी
जबलपुर में सीएएस के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के बाद चार थाना क्षेत्रों गोहलपुर, मिलौनीगंज, हनुमानताल, अधारताल में लगाया गया कर्फ्यू जारी है। रात में ही करीब रैपिड एक्शन फोर्स और एक हजार से ज्यादा पुलिस जवानों को आस-पास के जिलों से यहां बुला लिया गया था। कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में पुलिस ने लाउड स्पीकर से एनाउंसमेंट से किया किया कोई भी घर के बाहर न निकले। इसके साथ ही इन थाना क्षेत्रों की सभी गलियों में पुलिस फोर्स तैनात किया गया तो रातभर गश्त करते रहे। कर्फ्यू लगाए जाने के बाद यहां रात में कहीं से भी कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *