1.80 करोड़ रुपए की मांगी थी रिश्वत, 15 लाख ले जाते हुए पकड़ाया

मध्य प्रदेश के शहडोल में आज सुबह रीवा लोकायुक्त पुलिस ने एक जूनियर इंजीनियर को 15 लाख की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। उसने 1 करोड़ 80 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। उधर ग्वालियर-चंबल अंचल में आरटीओ और प्रशासन की टीम ने बस स्टैंड पर पहुंचकर अवैध बसों पर कार्रवाई की। मध्य प्रदेश भोपाल, जबलपुर सहित कई इलाकों में बुधवार सुबह कोहरा छाया रहा। अमरकंटक में पारा 4 डिग्री पर पहुंच गया। प्रदेश सभी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश की दिनभर की बड़ी खबरों को जानने के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ…

सब इंजीनियर रिश्वत के 15 लाख ले जाते पकड़ाया

रीवा लोकायुक्त पुलिस ने भानु प्रकाश कचेर निवासी आजाद नगर कोटहा सीधी जिला सीधी की शिकायत पर शहडोल में आरोपी राजेश कुमार तिवारी (52) जूनियर इंजीनियर शहडोल संभाग शहडोल को दस लाख रुपए नगद एवं पांच लाख का चेक कुल पंद्रह लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए थाना कोतवाली शहडोल के ब्राउंड्री वॉल के पास रंगे हाथ पकड़ लिया। आरोपी जूनियर इंजीनियर ने अपनी सीधी पदस्थापना के दौरान शिकायतकर्ता भानु प्रकाश के द्वारा किए गए विद्युत विभाग में ट्रांसफॉर्मर स्थापित करवाने, विद्युत लाइन विस्तार आदि जनवरी 2019 से 1.06.2019 तक के किये गए कार्यों का जिनके कुछ बिलों का भुगतान हो चुका था एवं कुछ बिलों का भुगतान शेष था। इनके कमीशन के रूप में 6 प्रतिशत के मान से 1,80,00000 (एक करोड़ अस्सी लाख रुपए) रिश्वत की मांग की जा रही थी, शिकायतकर्ता के द्वारा इतनी बड़ी राशि देने में मना करने पर 15 लाख रिश्वत लेने की सहमति बनी थी, जिसके बाद उसे कुल पंद्रह लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया।

ग्वालियर-चंबल अंचल में परिवहन माफियाओं पर कार्रवाई

ग्वालियर-चबल अंचल में बुधवार सुबह आरटीओ, प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम ने 8 जिलों में अवैध बसों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान बसों को जब्त कर लिया गया। अपने-अपने जिलों के बस स्टैंड पर जैसे ही टीम पहुंची तो वहां परिवहन माफियाओं के बीच अफरा-तफरी मच गई। कई ड्राइवर और कंडेक्टर तो बस छोड़कर भाग गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *