सत्ता में एक साल पूरा होने पर कमलनाथ सरकार का 17 दिसंबर को विजन डॉक्यूमेंट पेश होगा

भोपाल। मध्‍यप्रदेश की कमलनाथ सरकार 17 दिसंबर को एक साल पूरा होने के मौके पर ‘विजन डॉक्यूमेंट-2025 लाएगी। मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में इसे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रस्तुत करेंगे। इसमें सरकार अगले चार सालों में क्या-क्या करेगी, उसका रोडमैप रहेगा। इसके अलावा इंदिरा गांधी समाज सेवा सम्मान समारोह सहित अन्य कार्यक्रम भी होंगे।
सूत्रों से इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक मध्‍य प्रदेश की कांग्रेस सरकार के एक साल पूरे होने पर कमलनाथ सरकार ने अगले चार सालों में किए जाने वाले कामों का रोडमैप प्रदेशवासियों के सामने रखने का फैसला किया है।
मध्‍य प्रदेश के मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती की देखरेख में तैयार हुए विजन डॉक्यूमेंट में प्रदेश के सभी विभागों की प्राथमिकता को शामिल किया गया है। इसमें कांग्रेस के वचन पत्र को प्राथमिकता में रखा गया है।
डॉक्यूमेंट में दिखे विजन
बताया जा रहा है कि विभागों ने पहले जिस तरह विजन डॉक्यूमेंट बनते आए हैं, उसी हिसाब से प्रस्ताव भेज दिए थे, लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उसे खारिज कर दिया।
उन्होंने सभी विभागों से कहा है कि डॉक्यूमेंट में विजन नजर आना चाहिए कि आखिर वे पांच साल में कहां पहुंचना चाहते हैं और उससे क्या बदलाव आएगा। इसके अलावा सामाजिक न्याय विभाग का इंदिरा गांधी समाज सेवा सम्मान कार्यक्रम भी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *