कांग्रेस की ‘भारत बचाओ’ रैली में बोली प्रियंका – ‘ऐसे कानून बन रहे जिससे संविधान खतरे में’

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए कांग्रेस शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान पर ‘भारत बचाओ’ रैली का आयोजन कर रही है। इस रैली में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित पार्टी के अन्य दिग्गज नेता भी शामिल हुए हैं। दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रियंका गांधी मोदी सरकार पर हमलावर हुई हैं। उन्होंने कहा कि देश प्रेम और अहिंसा का देश है। यहां समानता का अधिकार नहीं बचा है। ऐसे में देश को बचाने के लिए इस रैली का आयोजन किया गया है।

प्रियंका गांधी ने साथ ही कहा कि जीडीपी पाताल में आ चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के रहते ऐसे कानून बन रहे हैं जिससे देश का संविधान खतरे में है। प्रियंका ने कहा कि विभाजनकारी कानून से देश खतरे में है। मेरे पिता का खून इस मिट्टी में मिला है। प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं।

कांग्रेस सरकार को आर्थिक मंदी, महिला हिंसा, किसान विरोधी नीतियों, बेरोजगारी के साथ ही संविधान पर हमले के मुद्दे को उठाते हुए सरकार पर हमलावर रुख अपना रही है। रैली के दौरान इन सभी मुद्दों के खिलाफ कांग्रेस अपनी आवाज बुलंद करेगी।

CAB का मुद्दा उठाएगी कांग्रेस

कांग्रेस द्वारा भारत बचाओ रैली के दौरान हाल ही में बनने वाले नागरिकता संशोधन कानून का मुद्दा भी उठाया जाएगा। देश के कई हिस्सों में इस कानून का विरोध हो रहा है, वहीं कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल इस मुद्दे को हवा देकर एनडीए सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं।

मंदी, बेरोजगारी पर हमलावर है कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी लगातार भारत की गिरती अर्थव्यवस्था और देश में बढ़ रही बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर रहे हैं। शनिवार को निकाली जाने वाली रैली के दौरान भी यह मुद्दे पार्टी जोर-शोर से उठाएगी।

कांग्रेस ने किया यह ट्वीट

कांग्रेस द्वारा निकाली जाने वाली भारत बचाओ रैली के पहले ही देशभर से कांग्रेसी दिल्ली पहुंच गए हैं। इस बीच रैली के पहले कांग्रेस के आधिकारिक अकाउंट से एक ट्वीट किया गया है। जिसमें कहा गया कि ‘आवाज उठाकर कदम बढ़ाओ, इन तानाशाहों से देश बचाओ। देश हमारी जान है और तिरंगा आन है, संघर्ष में पीछे छूटो ना, शक्ति ही पहचान है।।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *