Jio ने भी लॉन्च कर दिए नए प्लान्स, जानिए कौन सा हुआ कितना महंगा, Airtel और Vodafone से इतने सस्ते

मल्टीमीडिया डेस्क। Mobile Tariff महंगे करने वाली टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Vodafone Idea के बाद Relaince Jio ने भी अपने नए टैरिफ प्लान्स की घोषणा कर दी है। जियो ने बुधवार को अपने नए प्लान्स की घोषणा की है जिसकी शुरुआत 199 रुपए से हो रही है। हालांकि, All in One Plans के तहत आए जियो के यह नए रिचार्ज प्लान्स 6 दिसंबर से लागू होंगे और तब तक जियो यूजर्स के पास मौका है कि वो पुराने टैरिफ के अनुसार रिचार्ज कर लें। भले ही जियो द्वारा नए प्लान्स की घोषणा की खबरें हर तरफ चल रही हैं लेकिन कंपनी ने अब भी अपनी साइट पर इन्हें अपडेट नहीं किया है। जियो ने जो नए प्लान्स लॉन्च किए हैं उन्हें Airtel और Vodafone से 20 प्रतिशत तक सस्ता बताया जा रहा है साथ ही दावा है कि इनमें यूजर को 300 प्रतिशत तक ज्यादा फायदे मिलने वाले हैं। आईए नजर डालते हैं Jio के नए प्लान्स पर कौन सा है कितना फायदेमंद।199 रुपए वाला प्लान
इस प्लान के तहत जियो यूजर्स को एक महीने की वैलेडिटी मिलेगी और जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉल्स कर सकेगा। वहीं दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए आपको 1000 मिनट्स मिलेंगे।
399 रुपए वाला प्लान
जियो का दूसरा जो प्लान है वो 399 रुपए का है और इसे देखकर लगता है कि आम यूजर के लिए यह प्लान सटिक बैठता है क्योंकि इसमें उसे दो महीने की वैलेडिटी के अलावा जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग मुफ्त मिलती है वहीं 2000 मिनट दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लिए मिलेंगे। साथ ही यूजर को रोजाना 1.5 जीबी डेटा मिलेगा।
444 रुपए वाला प्लान
Jio का 444 रुपए वाला प्लान अब भी है लेकिन इसमें बदलाव कर दिया गया है और पहले के मुकाबले अब इसमें 2 जीबी डेटा तो रोज मिलेगा साथ ही दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 2000 मिनट्स भी मिलेंगे लेकिन इसकी वैलेडिटी 84 दिन की बजाय अब सिर्फ 56 दिन की होगी।
555 रुपए वाला प्लान
जियो ने अपने पिछले 444 रुपए वाले प्लान के दाम और फायदे बढ़ाते हुए 555 रुपए कर दिया है और इसकी वैधता 3 महीने की होगी। यूजर को इसके तहत रोजाना 1.5 जीबी डेटा मिलेगा वहीं जियो से जियो अनलिमिटेड कॉल्स के साथ ही दूसरे नेटवर्क पर 3000 मिनट्स मिलेंगे।
2199 रुपए वाला प्लान
जियो का जो सबसे बड़ा प्लान है वो 2199 रुपए का है जिसमें यूजर को पूरे 365 दिन की वैधता मिलेगी वहीं रोज 1.5 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। जियो से जियो अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लिए 12,000 मिनट्स मिलेंगे।
6 दिसंबर से होंगे लागू, अब भी ले सकते हैं पुराने प्लान्स का फायदा
Jio के यह सभी नए प्लान्स 6 दिसंबर से लागू होंगे और इसे अब तक जियो की वेबसाइट पर अपडेट नहीं किया गया है। इसकी बजाय कंपनी अपने यूजर्स को पुराने प्लान्स से रिचार्ज कर उसी कीमत में ज्यादा फायदे लेने का ऑफर दे रही है। अगर आप भी चाहते हैं कि पुराने खर्च में ज्यादा फायदा लेना है तो आप भी कल से पहले इसे रिचार्ज कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *