नई सरकार में अजित पवार के रोल पर बोले शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत- उनका किरदार अहम होगा

मुंबई। महाराष्ट्र की नई सरकार में एनसीपी के नेता अजित पवार क्या किरदार होगा, इसको लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि वह एक बड़ी भूमिका में होंगे। राउत ने कहा कि अजित पवार बड़ा काम करके आए हैं। हालांकि डेप्युटी सीएम पद को लेकर अभी तक कोई नाम तय नहीं हुआ है। तीनों पार्टियों का गठबंधन होने से पहले डेप्युटी सीएम के पद के लिए अजित पवार के नाम की चर्चा थी।
बता दें कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा फ्लोर टेस्ट का आदेश देने के बाद अजित पवार ने डेप्युटी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सीएम फडणवीस ने भी अपना बहुमत न होने की बात कहकर अपना इस्तीफा दे दिया था। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र ने देश को एक नई सुबह दिखाई है। राउत ने कहा कि जैसा उन्होंने कहा था वैसा ही हुआ और शिवसेना का सूर्ययान मंत्रालय की छठवीं मंजिल (मुख्यमंत्री कार्यालय) पर लैंड हो गया। महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बनी और उद्धव ठाकरे सीएम बनने जा रहे हैं।
संजय राउत ने एक टीवी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, ‘अजित पवार गठबंधन में एक बड़ी भूमिका में होंगे। देखिए कितना बड़ा काम करके आए हैं।’ उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में यह भी कहा कि वह पहले से ही कह रहे थे कि अजित पवार वापस आ जाएंगे। बता दें कि शनिवार को अजित पवार ने बीजेपी को समर्थन देकर सरकार बनाने में मदद की थी। इस पर शिवसेना और कांग्रेस समेत खुद एनसीपी चीफ शरद पवार ने भी हैरानी जताई थी। हालांकि एनसीपी के एक-एक करके सभी विधायकों के वापस आने के बाद अजित अकेले ही बाकी रह गए थे। इसके बाद पवार फैमिली और एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं ने अजित की काफी मान-मुनौव्वल भी की। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट को लेकर आदेश के बाद अजित पवार ने डेप्युटी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था।
‘हमारा सूर्ययान मंत्रालय की छठी मंजिल पर लैंड’
अजित के इस्तीफे के तुरंत बाद शिवसेना के मुख्य रणनीतिकार संजय राउत का बयान आया था। उन्होंने कहा था कि अजित पवार हमारे साथ हैं और उद्धव ठाकरे ही मुख्यमंत्री बनेंगे। संजय राउत ने कहा, ‘मैंने कहा था कि हमारा सूर्ययान मंत्रालय के छठे मंजिल पर सेफली लैंड करेगा। तब सब हस रहे थे लेकिन हमारे सूर्ययान की सेफ लैंडिंग हो गई। आने वाले समय में अगर ये सूर्य यान दिल्ली में उतरे तो आपको आश्चर्य नहीं होगा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हमारा मिशन अब पूरा हो गया है। शुरुआत में लॉन्चिंग थोड़ी गड़बड़ रही थी। तभी मैं कह रहा था कि आखिर में सब सही होगा, हमारा यान सेफ लैंड करेगा। तब सब मुझपर हंस रहे थे, अब मैं उन पर हंस रहा हूं।
‘चाणक्य नहीं, योद्धा हूं’
संजय राउत ने आगे कहा कि वह चाणक्य नहीं योद्धा हैं। सामना को लेकर राउत ने कहा, सामना, सामना रहेगा। मैं संपादक हूं, कल से मुझे सामना पर ही ज्यादा ध्यान देना है।
राउत ने फिर किया ट्वीट-अभी तो पूरा आसमान बाकी है
इससे पहले संजय राउत ने बुधवार सुबह एक बार फिर शायराना अंदाज में ट्वीट किया था, ‘अभी तो इस बाज की असली उड़ान बाकी है, अभी तो इस परिंदे का इम्तिहान बाकी है, अभी-अभी मैंने लांघा है समुंदरों को, अभी तो पूरा आसमान बाकी है।’


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *