भोपाल पहुंचे कांतिलाला भूरिया, बोले- नाथ का नेतृत्व मजबूत, परिवर्तन की बात नहीं

भोपाल। झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में विजयी पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के रूप में कमलनाथ अच्छा काम कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में संगठन और सरकार मजबूती की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसी स्थिति में संगठन में परिवर्तन की कोई बात ही नहीं है। चुनाव प्रचार के दौरान विधायक नहीं उप मुख्यमंत्री चुनकर भेजने के बयानों पर भूरिया ने कहा कि झाबुआ की जनता ने विधायक बनाकर भेजा है और उनके काम करने के लिए हर स्तर पर प्रयास करूंगा। कांतिलाल भूरिया ने यह बात भोपाल में मीडिया से चर्चा के दौरान बुधवार को कही।
भूरिया उपचुनाव में मिली जीत के बाद भोपाल पहुंचे। वे रैली के रूप में पुराने और नए शहर से होते हुए जिला कांग्रेस व प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे, जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। स्वागत के बाद कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए भूरिया ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के काम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार के काम पर ही मतदातओं ने झाबुआ उपचुनाव में वोट दिया और वे जीत हासिल कर सके। मुख्यमंत्री वचन पत्र के एक-एक वचन पर काम कर रहे हैं। पांच साल में सभी वचनों को पूरा कर लिया जाएगा। अब कांग्रेस सरकार 25 साल तक शासन करेगा।
मुख्यमंत्री से की मुलाकात जेवियर मेढ़ा भी रहे साथ
अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत कांतिलाल भूरिया शाम को मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात करने मंत्रालय भी पहुंचे। यहां उनके साथ झाबुआ चुनाव में बागी बने कांग्रेस के जेवियर मेढ़ा भी थे। उधर, भूरिया गुरुवार को सुबह साढ़े दस बजे विधानसभा में विधायक पद की शपथ लेंगे। विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति उन्हें शपथ दिलवाएंगे।
उप मुख्यमंत्री-मंत्री व पीसीसी अध्यक्ष संबंधी सवालों को टाला
भूरिया ने पीसीसी में मीडिया के सवालों पर कमलनाथ सरकार में उप मुख्यमंत्री या मंत्री बनाए जाने के सवालों को टाल दिया। उन्होंने आदिवासी नेता को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की मांग पर कहा कि मुख्यमंत्री संगठन और सरकार को मजबूती के साथ चला रहे हैं। उन्होंने उप मुख्यमंत्री या मंत्री बनने संबंधी सवालों पर कहा कि वे अर्जुन सिंह, श्यामाचरण शुक्ल, दिग्विजय सिंह जैसे मुख्यमंत्री के साथ काम कर चुके हैं और केंद्र में भी मंत्री रहे हैं। इस दौरान क्षेत्र व देश में काम काम किया। जनता ने विधायक के रूप में चुना है। विधान परिषद के भाजपा के विरोध पर भूरिया ने कहा कि भाजपा का काम केवल विरोध करना है।
15 साल तक उसने केवल घोषणाएं कीं। उसे तब विधान परिषद की याद नहीं आई। भूरिया ने कहा कि भाजपा सिर्फ जनता को गुमराह करने का काम करती है। मगर झाबुआ की जनता ने उसके षड्यंत्र को बेनकाब कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *