बुध ने बदली राशि, 31 अक्टूबर को वक्री होगा ये ग्रह, सभी राशियों पर होगा बुध का असर

बुधवार, 23 अक्टूबर को बुध ने वृश्चिक राशि में प्रवेश किया है। वृश्चिक मंगल के स्वामित्व वाली राशि है। इस राशि में बुध असहज रहता है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार ये ग्रह 31 अक्टूबर को वक्री हो जाएगा। इसके बाद 7 नवंबर को वक्री रहते हुए तुला राशि में प्रवेश करेगा। जानिए सभी 12 राशियों पर बुध का कैसा असर होगा…
मेष- बुध शत्रु एवं अष्टम होना थोड़ी परेशानी का कारण बन सकता है। हर कार्य को संपन्न करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। सावधान रहें, कोई छोटी उम्र का व्यक्ति अपमान भी कर सकता है।
वृषभ- सप्तम बुध का प्रभाव राशि पर कोई विशेष प्रभाव नहीं डालेगा। राशि स्वामी के प्रभाव से बुध का प्रभाव निम्नतर रहेगा। जितनी मेहनत करेंगे, उतना ही लाभ प्राप्त करेंगे। कार्य सफल होंगे।
मिथुन- बुध का षष्ठम होना शुभ होगा। वह सभी प्रकार से अनुकूल वातावरण निर्मित करेगा और शत्रुओं का नाश करने में सहायक होगा। पारिवारिक खुशियों की प्राप्ति होगी।
कर्क- बुध पंचम रहेगा। बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। कार्य स्थितियां अनुकूल रहेंगी और प्रभाव में वृद्धि होगी। प्रशासनिक कार्यों में सफलता मिलेगी। धन लाभ होगा।
सिंह- चतुर्थ बुध अनावश्यक चिंताओं में वृद्धि करेगा। जहां नुकसान की संभावना होगी, वहां से लाभ और लाभ वाले स्थान से हानि के योग बनेंगे। विवाद पूर्ण स्थितियों को काबू करने में सफल होंगे।
कन्या- तृतीय बुध का फल विष्मयकारी सफलता दिलाने वाला होगा। नए योग निर्मित होंगे और कई बाधाओं को पार कर सबसे आगे निकलने में सफल होंगे। संपत्ति लाभ भी हो सकता है।
तुला- बुध इस समय द्वितीय रहेगा। यह योग सब प्रकार से उत्तम रहेगा और किसी प्रकार की समस्याओं को उठने नहीं देगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।
वृश्चिक- बुध राशि में रहेगा और सभी प्रकार से यह समय तरक्की दिलाने वाला और धन का लाभ कराने वाला होगा। प्रमोशन के साथ साथ नए कार्य भी प्राप्त होंगे और वर्चस्व में वृद्धिकारक होगा।
धनु- द्वादश बुध थोड़ी परेशानी बढ़ाने वाला होगा। आर्थिक मामलों भी यह कमजोरी प्रदान करने वाला हो सकता है। निवेश आदि में सावधान रहें एवं जोखिमपूर्ण निर्णय लेने से बचें। परिवार का विशेष ध्यान रखना होगा।
मकर- एकादश बुध को फल विशेष रहेगा। कार्यों में वृद्धि करने वाला और मनचाहे कार्यों को पूर्ण करने वाला होगा। किसी प्रिय से मुलाकात होगी।
कुंभ- दशम बुध आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा और रुके कार्यों को आगे बढ़ाने में सहायक होगा। धन की पूर्ति भी ठीक होगी और कार्य क्षेत्र में नई दिशाएं प्राप्त होगी।
मीन- नवम बुध में कार्यों में आसानी होगी। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी। सरकारी कार्यों में मामूली उलझन हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *