Maruti S-Presso हुई लॉन्च, कीमत 3.69 लाख से शुरू

नई दिल्ली। Maruti suzuki S-Presso भारत में लॉन्च हो गई। इसकी शुरुआती कीमत 3.69 लाख रुपये है। यह सिर्फ पेट्रोल इंजन में बाजार में उतारी गई है। Maruti S-Presso 4 वेरियंट लेवल में उपलब्ध है, जिनमें Standard, LXI, VXI, and VXI+ शामिल हैं। कार में 10 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। मारुति की इस छोटी एसयूवी की टक्कर रेनॉ क्विड से होगी। बता दें कि S-Presso के कॉन्सेप्ट को साल 2018 के ऑटो एक्सपो में मारुति फ्यूचर-एस नाम से पेश किया गया था।
मारुति एस-प्रेसो का फ्रंट लुक काफी बोल्ड है। कार में क्रोम ग्रिल, बड़े हैलोजन हेडलैम्प और डीआरएल हैं। फ्रंट और रियर बंपर काफी भारी-भरकम हैं और कार का ग्राउंड क्लियरेंस भी ज्यादा है। यह कार 6 कलर में उपलब्ध है।
एस-प्रेसो का कैबिन ब्लैक कलर में है। टॉप वेरियंट्स में डैशबोर्ड पर बॉडी कलर इन्सर्ट्स मिलेंगे। डैशबोर्ड की डिजाइन फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट जैसी है। डैशबोर्ड के बीच में डिजिटल स्पीडोमीटर और टेकोमीटर दिया गया है। इसके ठीक नीचे मारुति का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। स्पीडोमीटर कंसोल और टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम एक सर्कुलर आउटलाइन के अंदर हैं, जो मिनी कूपर कार जैसा दिखता है। सेंट्रल एसी वेंट्स सर्कुलर आउटलाइन के दोनों तरफ दिए गए हैं।
सेफ्टी
मारुति एस-प्रेसो में 10 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। ईबीडी के साथ एबीएस, स्पीड वॉर्निंग सिस्टम, ड्राइव और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट्स में दिए गए हैं। टॉप वेरियंट्स में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, जबकि शुरुआती वेरियंट्स में सिर्फ एक यानी ड्राइवर साइड एयरबैग दिया गया है।
इंजन
मारुति एस-प्रेसो में 1.0-लीटर का बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 67hp का पावर और 90Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। टॉप वेरियंट्स में ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रासमिशन (AMT) का ऑप्शन भी दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *