बर्थडे पर नेचर के करीब पीएम मोदी, आप भी यहां पहुंचे और करें अडवेंचर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (17 सितंबर) को अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी अपने गृहराज्य गुजरात पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री सबसे पहले नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध स्थल पर पहुंचे। बता दें कि सरदार सरोवर बांध पर स्टेचू ऑफ यूनिटी (182 मीटर ऊंची) बनी हुई है। इसके अलावा पीएम मोदी कैक्टस गार्डन, बटरफ्लाई गार्डन, एकता नर्सरी सहित कई स्थानों पर गए। आप भी इन स्थानों पर जाकर अडवेंचर और नेचर ट्रिप का लुत्फ उठा सकते हैं।
नर्मदा नदी के किनारे पर बने कैक्टस पार्क के लिए भारत के कई राज्यों के अलावा मलेशिया, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया सहित नौ देशों से कैक्टस मंगवाएं गए हैं। कैक्टस गार्डन में 320 प्रजाति से अधिक कैक्टस देख सकते हैं। अडवेंचर और नेचर को पंसद करने वाले पर्यटकों के लिए बेहतरीन जगह है। इसके अलावा बच्चों के मनोरंजन की सुविधा का पूरा खयाल रखा गया है।
बटरफ्लाई गार्डन में 60 से 70 वरायटी की 5000 तितलियां पर मौजूद है। इस गार्डन में टाइगर बटरफ्लाई आकर्षण का केंद्र है। टाइगर बटरफ्लाई के पंखों पर टाइगर की तरह धारिया हैं। इसके अलावा यहां पर आप बटरफ्लाई की पूरी लाइफ साइकल को अच्छी तरह समझ सकते हैं। गार्डन में 10 से 15 बटरफ्लाई सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं। जहां पर आप सेल्फी ले सकते हैं।
नर्मदा जिले में केवाड़िया के जंगल सफारी में आप फुल इंजॉय कर सकते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने जंगल थीम पर पेंट किए बैट्री रिक्शे पर सवार होकर जंगल सफारी का भ्रमण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *