कमलनाथ ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां खटलापुरा घाट के पास नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई। राहत और बचाव अभियान जारी है। बताया जा रहा है कि नाव में 18 लोग सवार थे। लापता लोगों की तलाश जारी है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो भी इसके पीछे दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। मध्य प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। मंत्री पीसी शर्मा ने बताया, ‘यह घटना काफी निंदनीय है। जिला कलेक्टर ने मृतकों के परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। घटना की जांच की जाएगी।’
बताया जा रहा है कि सभी लोग गणपति विसर्जन के लिए एक नाव में बैठकर झील के दूसरी ओर जा रहे थे। नाव में क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने की वजह से वह पलट गई। घटनास्थल पर एसडीआरएफ और गोताखोरों की टीम तैनात है।
अब तक 11 शव निकाले जा चुके हैं। लापता लोगों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नाव काफी छोटी थी जबकि भगवान गणेश की मूर्ति बड़ी थी। विसर्जन के दौरान मूर्ति पानी में उतारते वक्त नाव एक तरफ झुक गई और पलट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *