बुलेट से पटाखे की आवाज निकालने पर 2 युवकों का कटा 40-40 हजार रुपये का चालान

फरीदाबाद. पुलिस को देखकर बाइक सवारों ने भागने की भी कोशिश जिसके बाद पुलिस ने तमाम धाराओं के तहत उनका चालान कर दिया. मोटरसाइकिल का चालान 41 हजार रुपये, सुनकर चौंक गए ना आप. पर फरीदाबाद में बुलेट मोटरसाइकिल पर पटाखे चलाते युवकों को रोकने के बाद पुलिस ने दोनों का 40 और 41 हजार रुपये का चालान किया है. पुलिस के मुताबिक इन दोनों युवकों के पास किसी भी तरह के कागज नहीं थे जिसके बाद यह चालान किया गया. हालांकि बाद में एक युवक कागज दिखाने के बाद 21000 का जुर्माना देकर अपनी बाइक को ले गया.

अब आप यदि सड़क पर चलते समय नियमों का पालन नहीं करते और सोचते हैं कि अगर पुलिस ने पकड़ा तो छोटी मोटी चालान की राशि देकर आप छूट जाएंगे तो यह गलतफहमी अपने दिमाग से निकाल दीजिए, क्योंकि नए नियमों के तहत अब सड़क के नियमों का पालन न करने वालों पर बड़ी राशि का दंड लगाया जा रहा है. अब चालान की राशि इतनी बड़ी हो गई है कि आपको देने में पसीने छूट जाएंगे.
पुलिस को देख कर भागने की कोशिश कर रहे थे बाइक सवार
फरीदाबाद में चेकिंग के दौरान बुलेट पर पटाखे जा रहे बजाते जा रहे युवकों को पुलिस ने रोका और जब कागज चेक किया तो पता चला कि ना तो उनके पास हेलमेट है और ना ही किसी भी तरह का कोई कागज. उन्होंने पुलिस को देखकर भागने की भी कोशिश जिसके बाद पुलिस ने तमाम धाराओं के तहत उनका चालान कर दिया.

21 हजार भरकर छुड़वाई बाइक
अनहोनी किसी के साथ भी हो सकती है! आज ही ख़रीदें टर्म इंश्योरेंस अब चालान की राशि हुई 40 हजार और दूसरे की 41 हजार. बल्लभगढ़ का रहने वाला एक युवक तो बाइक के बाकी कागज दिखाकर 21 हजार रुपये देकर अपनी बुलेट ले गया. लेकिन दूसरा व्यक्ति अभी तक सदमे में है जिसकी बाइक को पुलिस ने इंपाउंड कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *