CBI ने भोपाल, होशंगाबाद और इटारसी में मारे छापे, रेलवे के 90 लाख के टेंडर का मामला

भोपाल। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने देशभर में भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद, इटारसी और बीना सहित करीब 150 स्थानों पर अचानक संयुक्त तलाशी (ज्वाइंट सप्राइज चैकिंग) की कार्रवाई की है। भोपाल सीबीआई ने रेलवे के 90 लाख रुपए के एक टेंडर को लेकर करीब आधा दर्जन स्थानों पर छापे की कार्रवाई की। जिसमें काफी दस्तावेज जब्त किए गए हैं।
जानकारी के मुताबिक ज्वाइंट सप्राइज चैकिंग में मध्यप्रदेश की भोपाल और जबलपुर सीबीआई इकाई ने कार्रवाई की। सूत्रों के मुताबिक भोपाल सीबीआई ने भोपाल रेल मंडल क्षेत्र के रेलवे को बिजली के उपकरणों के 90 लाख रुपए के एक टेंडर को लेकर कार्रवाई की है। इसमें बिजली के उपकरणों की सप्लाई की मात्रा व गुणवत्ता की शिकायत के साथ अनियमितता को लेकर छापे में दस्तावेजों को जब्त किया और परीक्षण किया गया।
सीबीआई ने पूरे देश में ज्वाइंट सप्राइज चैकिंग के तहत दिन में एकसाथ कार्रवाई की। भोपाल की टीम देर शाम तक कार्रवाई में जुटी रही। सूत्र बताते हैं कि भोपाल रेल मंडल क्षेत्र में 90 लाख के बिजली के उपकरणों का टेंडर 2017 का है। इस टेंडर से अभी भी काम चल रहा है। टेंडर को लेकर सीबीआई ने भोपाल रेल मंडल कार्यालय सहित भोपाल के भोपाल व हबीबगंज स्टेशनों के साथ होशंगाबाद, इटारसी व बीना रेलवे कार्यालयों पर भी छापे की कार्रवाई की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *