हेमंत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने प्रदेश संगठन चुनाव प्रभारी, लूनावत बने सहप्रभारी

बैतूल। बैतूल के पूर्व सांसद, पूर्व विधायक एवं भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष हेमंत खंडेलवाल की संगठन क्षमता और कुशल प्रबंधन को देखते हुए भाजपा संगठन ने एक बार फिर तवज्जो देते हुए उन्हें संगठन चुनाव के लिए प्रदेश प्रभारी बनाकर बड़ी जिम्मेदारी दी है। श्री खंडेलवाल के साथ ही भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लूनावत को सहप्रभारी बनाया गया है। श्री खंडेलवाल एवं श्री लूनावत कल मंगलवार को दिल्ली में देश के सभी प्रदेश प्रभारियों और सहप्रभारियों की होने वाली बैठक में शामिल होगे जहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संगठन चुनाव की गाइड लाइन और चुनाव तारीखों के साथ ही चुनावी प्रक्रिया पर चर्चा करेंगे। श्री खंडेलवाल पर भाजपा संगठन के 56 जिले, 838 मंडल और 65 हजार से अधिक बूथ में चुनाव करवाने की जिम्मेदारी होगी।
भाजपा द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान के बीच संगठन चुनाव की तैयारियां भी शुरू कर दी है। भाजपा संगठन द्वारा सभी प्रदेशों में संगठन चुनाव के लिए प्रदेश प्रभारी और सहप्रभारी की घोषणा की है। जिसमें मप्र में संगठन चुनाव संपन्न करवाने बैतूल के पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल को प्रदेश प्रभारी बनाकर बड़ी जिम्मेदारी दी है। श्री खंडेलवाल वर्तमान में भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष है। इसके साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लूनावत को सहप्रभारी बनाया गया है।
कल अमित शाह लेंगे बैठक
पिछले सप्ताह कश्मीर में धारा 370 हटाकर इतिहास रचने वाले देश के गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संगठन चुनाव पर फोकस करेंगे। श्री शाह मंगलवार सभी राज्यो के प्रदेश चुनाव प्रभारी और सहप्रभारियों की बैठक लेंगे। बैठक में संगठन चुनाव की तारीख और गाइडलाइन तय की जाएगी। केन्द्र द्वारा गाइड लाइन बनाने और तारीखों के एलान के साथ ही चुनावी प्रक्रिया शुरू होगी।
इसी माह शुरू होगी प्रक्रिया
प्रदेश में भाजपा के 56 संगठनात्मक जिले है। वहीं 838 मंडल और 65 हजार से अधिक बूथ है। सबसे पहले बूथ स्तर के चुनाव होंगे उसके बाद मंडल के चुनाव होंगे। सभी मंडलों में चुनाव होने के बाद जिला और फिर प्रदेश अध्यक्ष का निर्वाचन होगा। वैसे तो चुनावी प्रक्रिया की अधिकृत तारीखों का एलान कल दिल्ली में होने वाली बैठक के बाद होगा लेकिन सूत्रों के अनुसार बूथ स्तर के चुनाव इसी माह में शुरू हो जाएंगे।
बैठक के बाद होगी जिला चुनाव प्रभारियों की घोषणा
कल दिल्ली में होने वाली बैठक के बाद प्रदेश चुनाव प्रभारी हेमंत खंडेलवाल और सह प्रभारी विजेश लूनावत प्रदेश संगठन से चर्चा कर प्रदेश के सभी 56 जिलों के लिए चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति करेंगे। जिला चुनाव प्रभारी अपने-अपने जिलों में स्थानीय जिला संगठन की सहमति से मंडल चुनाव प्रभारियों की और मंडल चुनाव प्रभारी अपने मंडल के सभी बूथ स्तर पर चुनाव प्रभारियों की घोषणा करेंगे।
बैतूल को पहली बार मिली जिम्मेदारी
भाजपा में संगठन के चुनाव तो प्रत्येक 3 वर्षो में होते है। लेकिन भाजपा संगठन के इतिहास में पहली बार जिले के किसी नेता को प्रदेश का चुनाव प्रभारी बनाया है। श्री खंडेलवाल को प्रदेश चुनाव प्रभारी बनाए जाने से जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं में हर्ष व्याप्त है। भाजपाईयों ने श्री खंडेलवाल को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *