लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी स्वतंत्रता दिवस पर लेह में फहराएंगे तिरंगा!

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर और लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद) महेंद्रसिंह धोनी द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर लेह में तिरंगा फहराने की संभावना है। धोनी इन दिनों सेना की 106 टीए बटालियन (पैरा) के साथ कश्मीर में पोस्टेड हैं। वे अपनी बटालियन के साथ शनिवार को लद्दाख जाएंगे। लद्दाख को हाल ही में केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिला है। धोनी 31 जुलाई को अपनी बटालियन के साथ जुड़े थे और वे 15 अगस्त तक उसके साथ रहने वाले हैं। धोनी लेह में किस जगह पर ध्वज फहराएंगे इसके बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है।
धोनी ने इंडियन आर्मी की सेवा करने के लिए क्रिकेट से करीब दो महीने का ब्रेक लिया है। उन्होंने हाल ही में संपन्न वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था, जहां भारतीय टीम उपविजेता बनी थी। उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे के लिए अपनी अनुपलब्धता बताई थी। टीम इंडिया को 3 अगस्त से 3 सितंबर तक वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी20 मैच, 3 वनडे मैच और 2 टेस्ट मैच खेलने है।
आईएएनएस के अनुसार धोनी इंडियन आर्मी के ब्रांड एम्बेसडर है। वे अपनी यूनिट के जवानों के साथ फुटबॉल तथा वॉलीबॉल खेल रहे हैं और वे उनका मनोबल बढ़ाने वाली गतिविधियों में हिस्सा ले रहे हैं। वे इसके अलावा पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी को भी अंजाम दे रहे हैं।
ऐसा माना जा रहा था कि 38 वर्षीय धोनी वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे लेकिन उन्होंने ऐसी कोई घोषणा नहीं की। अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि धोनी अगले वर्ष टी20 वर्ल्ड कप तक खेलना चाहते हैं, वे इस दौरान युवा विकेटकीपर रिषभ पंत को तैयार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *