10 आईएएस के तबादले, डॉ. पंकज जैन का नाम शामिल

भोपाल। प्रशासन अकादमी के महानिदेशक व 1984 बैच के आईएएस अधिकारी एपी श्रीवास्तव को राज्य सरकार ने वन विभाग का अपर मुख्य सचिव (एसीएस) बनाया है। वे एसीएस व 1985 बैच के अधिकारी केके सिंह की जगह लेंगे। सिंह को शासन ने सामान्य प्रशासन विभाग की जिम्मेदारी दी है। इसके साथ राज्य सरकार ने बुधवार देर रात 10 आईएएस अधिकारियों को इधर-उधर करते हुए कुछ के प्रभार बदल दिए हैं।
कथित तौर पर एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) के एसीएस रहे पीसी मीणा को टीआरआई भेज दिया गया था। तभी से यह पद रिक्त था। बाद में कृषि उत्पादन आयुक्त व एसीएस प्रभांशु कमल को जीएडी देने पर विचार किया गया, लेकिन बताते हैं कि उन्होंने अनिच्छा जाहिर कर दी। इसी के बाद वन विभाग के एसीएस केके सिंह को जीएडी भेजा गया। एपी श्रीवास्तव को भी तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार के समय अकादमी भेजा गया था।
तब तत्कालीन मुख्य सचिव बीपी सिंह के छह माह एक्सटेंशन के बाद वित्त विभाग के एसीएस रहते श्रीवास्तव छुट्टी पर चले गए थे। तभी उनका तबादला कर दिया गया था। करीब एक साल बाद उनकी मंत्रालय में वापसी हुई है। राज्य सरकार ने सीधी और आगर-मालवा कलेक्टर को भी हटाया है। साथ ही पीडब्ल्यूडी प्रमुख सचिव मलय श्रीवास्तव से परिवहन विभाग लेकर प्रमुख सचिव एसएन मिश्रा को दे दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *