रक्षाबंधन के लिए स्पेशल चॉकलेट राखी और गणेश उत्सव के लिए चॉकलेट मोदक बने आकर्षण का केन्द्र

बैतूल में पहली बार लगी होम मेड चॉकलेट्स की प्रदर्शनी

बैतूल। शहर में अभी तक मल्टीनेशनल कंपनियों की महंगी चॉकलेट लेना लोगों की मजबूरी थी। लेकिन शहर में पहली बार होम मेड चॉकलेट्स की विशाल रेंज तैयार की गई है। जिसमें चॉकलेट बुके, करंसी चॉकलेट्स, ड्रायफ्रूट चॉकलेट के साथ ही सीजन के हिसाब से रखी चॉकलेट्स, चॉकलेट मोदक बनाकर शहरवासियों को नया आप्शन दिया गया है। बुधवार को हॉटल शाम्भवी में होम मेड रैन्बो चॉकलेट की विशाल प्रदर्शनी लगाई गई। जिसमें चॉकलेट की विशाल रेंज रखी गई। प्रदर्शनी का शुभारंभ भार्गव महिला सभा की जिलाध्यक्ष श्रीमति उर्मिला भार्गव द्वारा फीता काटकर और वरिष्ठ पत्रकार मयंक भार्गव, श्रीमति डॉ. अर्चना भार्गव द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। दिन भर लगी इस प्रदर्शनी में शहर के सैकड़ो लोगों ने पहुंचकर पहली बार होम मेड चॉकलेट की प्रदर्शनी देखी।


शहर की सिविल लाइन्स निवासी श्रीमति रश्मि भार्गव द्वारा खाली समय का सदुपयोग करने और कुछ नया कर दिखाने का जज्बा लेकर आज से ठीक एक वर्ष पहले 31 जुलाई को पहली बार घर में ही चॉकलेट्स बनाना शुरू किया। पहले घर में फिर आस पड़ोस और मोहल्ले में सभी को चॉकलेट इतनी पसंद आई कि उन्होंने रैन्बो चॉकलेट्स के नाम से चॉकलेट बनाना शुरू कर दिया। इस एक वर्ष में शहर में रैन्बो चॉकलेट्स की अलग पहचान बन गई। शहरवासियों की मांग पर चॉकलेट बुके, करंसी बुके, ड्रायफ्रूट्स बुके, बर्थ-डे बुके, एनीवर्सरी बुके, गिफ्ट बॉक्स, टेडीबीयर बुके, मिनी चॉकलेट्स बॉक्स बनाए जाने लगे जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाने लगा।

फस्र्ट एनीवर्सरी पर लगाई प्रदर्शनी
31 जुलाई को रैन्बो चॉकलेट्स एंड बुके को एक वर्ष पूर्ण हो गए। फस्र्ट एनीवर्सरी पर श्रीमति रश्मि भार्गव द्वारा बुधवार को हॉटल शाम्भवी में चॉकलेट प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी का शुभारंभ श्रीमति उर्मिला भार्गव द्वारा फीता काटकर और मयंक भार्गव, डॉ. अर्चना भार्गव द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। दोपहर 12 बजे से शुरू हुई प्रदर्शनी शाम 7 बजे तक चली। इस दौरान बड़ी संख्या में महिला- पुरूषों ने पहुंचकर एक से बढ़कर एक चॉकलेट्स, बुके और गिफ्ट पैक की प्रशंसा की और आवश्यकतानुसार खरीदी भी की।


चॉकलेट राखी, चॉकलेट मोदक रहे आकर्षण का केन्द्र
श्रीमति रश्मि भार्गव ने बताया कि उनके द्वारा सभी शुभ कार्यो, बर्थ डे, एनीवर्सरी, शादी, सगाई आदि के लिए ड्रायफ्रुट्स टाकलेट बुके, करंसी चॉकलेट बुके, गिफ्ट बॉक्स, मिनी चॉकलेट बॉक्स, चॉकलेट काम्बो पैक, टेडीबीयर बुके तो बनाई ही जाती है। इस बार रक्षाबंधन के लिए स्पेशल राखी चॉकलेट बनाई गई है वहीं भाईयो द्वारा गिफ्ट देने के लिए स्पेशल गिफ्ट पैक तैयार किए गए है। इसके साथ ही गणेश उत्सव के लिए चाकलेट मोदक बनाए गए है जो प्रदर्शनी में आकर्षक का केन्द्र रहे। प्रदर्शनी में शहर के साथ ही जिले के सैकड़ो लोग पहुंचे सभी ने बैतूल शहर में पहली बार लगी चॉकलेट प्रदर्शनी की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *