सरकार को गिराने की बात हुई हवाई, अब कांग्रेस के प्रचार में जुटी है बीजेपी

भोपाल। मध्य प्रदेश में 15 साल बाद विपक्ष की भूमिका में आई भाजपा अब कांग्रेस सरकार के प्रचार में जुट गई है, सुनने में अजीब लगेगा लेकिन कुछ इसी तरह का काम इन दिनों भाजपा में शुरू हो गया है| कमलनाथ सरकार को कभी भी गिराने का दावा करने वाली बीजेपी अब उनका ही प्रचार करने में जुटी है। मध्यप्रदेश बीजेपी  की वेबसाइट पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मुखिया और उनके मंत्रियों से जुड़ी खबरों को भी प्रमुखता से स्थान दिया जा रहा है। मजे की बात यह है कि बीजेपी राज्य इकाई की इस वेबसाइट पर प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह के बराबर स्थान पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान को दिया गया है, लेकिन नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव गायब हैं।

यहां न तो गोपाल भार्गव की फोटो अथवा परिचय होम पेज पर है और न ही उनके बयान। बीजेपी मध्यप्रदेश की अधिकृत वेबसाइट mp.bjp.org  का लिंक बीजेपी की राष्ट्रीय इकाई की वेबसाइट पर अन्य राज्यों के पोर्टल के साथ दिया गया है।  इसमें रोज प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनकी सरकार से संबंधित वो समाचार प्रसारित किए जा रहे हैं, जो सरकारी प्रचार तंत्र की वेबसाइट पर अपलोड होते हैं। मुख्यमंत्री द्वारा ली जाने वाली बैठकों, मेल-मुलाकात और जिलों के दौरे के दौरान उनके कार्यक्रमों से जुड़े समाचार और फोटो इस साइट पर उपलब्ध हैं। इतना ही नहीं कमलनाथ सरकार के मंत्रियों से जुड़ी खबरें भी भाजपा की वेबसाइट पर प्रमुखता से दी जाती हैं। वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपाध्यक्ष अमित शाह के फोटो हैं, लेकिन राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा को स्थान नहीं मिला। इसी तरह मोदी और शाह के साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह के कई फोटो साइट पर हैं, लेकिन नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव नहीं हैं।

शिवराज सिंह  की वेबसाइट का लिंक होम पेज पर उनकी फोटो के साथ मौजूद है। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट, फेसबुक पेज और बयान भी हैं, पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव  की यहां भी उपेक्षा की गई है। साइट पर दिए गए विभिन्न लिंक में भी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही छाए हुए हैं। वहीं जब इस मामले की खबरे बाहर आई तो फिलहाल साइट ही बंद हो गयी है, उम्मीद है यहां सुधार का काम चल रहा है, अब बदलाव के साथ साईट ओपन हो जाए|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *