केस डायरी से अटकी जमानत, आज भोपाल में सुनवाई

इंदौर। विधायक आकाश विजयवर्गीय के जमानत आवेदन पर शुक्रवार को भोपाल की सांसदों-विधायकों के खिलाफ मामले सुनने के लिए बनी स्पेशल कोर्ट में बहस नहीं हो सकी। कोर्ट खुलते ही जमानत आवेदन तो पेश हो गया था, लेकिन कोर्ट ने कहा कि जब तक केस डायरी शुक्रवार सुबह पूर्व उप महाधिवक्ता पुष्यमित्र भार्गव ने विशेष न्यायाधीश सुरेशसिंह के समक्ष जमानत आवेदन पेश किया। पांच मिनट बाद ही कोर्ट ने केस डायरी तलब करते हुए सुनवाई शनिवार के लिए आगे बढ़ा दी। एडवोकेट भार्गव ने बताया कि दो मामलों में विजयवर्गीय की जमानत मांगी है।नहीं आ जाती बहस नहीं सुनी जा सकती। कोर्ट ने इंदौर पुलिस से शनिवार सुबह 11 बजे तक केस डायरी भेजने को कहा है। इसके बाद सीनियर एडवोकेट अविनाश सिरपुरकर बहस करेंगे। इसके बाद तय होगा कि विजयवर्गीय का रविवार जेल में बीतेगा या बाहर।
आगे क्या: आदेश में देरी हुई तो शनिवार रात भी जेल में है
स्पेशल कोर्ट शनिवार सुबह दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद जमानत आवेदन पर आदेश सुनाएगी। कोर्ट ने दोपहर तक जमानत मंजूर कर ली तो ही रिलीज वारंट शाम सात बजे से पहले इंदौर जेल तक पहुंचेगा और विजयवर्गीय शनिवार को बाहर आ सकेंगे।
शाम सात बजे बाद रिलीज वारंट इंदौर पहुंचा तो उन्हें रात जेल में ही गुजारना होगी
कोर्ट जमानत आवेदन खारिज कर देती है तो आकाश को सोमवार को जबलपुर हाई कोर्ट में याचिका दायर करना होगी। ऐसे में उन्हें बाहर आने के लिए सोमवार तक इंतजार करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *