भोपाल कलेक्टर ने लोगों को बगल में बैठाया, अफसरों से बोले- समस्या ऐसे सुलझाएं कि दोबारा न आना पड़े

भोपाल। मंगलवार को हर बार की तरह इस बार भी कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई हुई, लेकिन आम लोगों के लिए पिछली जनसुनवाई से थोड़ी अलग रही। जनसुनवाई में आवेदकों को कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने अपने बगल की कुर्सी पर बैठाकर न केवल उनकी समस्याओं को जाना बल्कि तत्काल निराकरण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को कहा। आधा दर्जन मामलों का मौके पर ही निराकरण किया गया। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई में आने वाले आवेदकों की समस्याओं का ऐसा समाधान करो कि दोबारा उन्हें यहां आने की जरूरत ना पड़े। मंगलवार को हुई जनसुनवाई में करीब 100 आवेदन आए।
खेल मैदान में भू-माफिया कर रहे कब्जा
पुल बोगदा निवासी मो मजहर और अब्दुल मसरूर ने की शिकायत में कहा कि खेल मैदान पर भू माफिया कब्जा कर रहे हैं। मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि वार्ड क्रमांक 41 व उसके आसपास लाला राय कॉलोनी, बाग दिलकुशा में ताहिर मम्मा की स्मृति में बच्चों के खेलने के लिए खेल मैदान बनाया गया था। इस मैदान में यूसूफ भाई, फैयाल सहित अन्य ने कब्जा कर लिया है और भ्रम फैला रखा है कि यह उनकी निजी जमीन है। मामले में कलेक्टर ने निगम आयुक्त को तत्काल कार्रवाई कर कब्जा हटाने के निर्देश दिए।
‘साहब, मेरी पत्नी मुझे आए दिन थाने में बंद करवा देती है’
साहब, मेरी पत्नी सैक्स रैकेट में बुरी तरह उलझ चुकी है। वह मुझे आए दिन 100 डायल बुलाकर पुलिस थाने में बंद करवा देती है। मेरे साथ मारपीट कर घरेलू हिंसा करती है। यह शिकायत टीन शेड भोपाल निवासी भैरव राव ने कलेक्टर से की। कलेक्टर ने मामले में डीआईजी को जांच के लिए कहा है। उसने गुहार लगाई कि उसकी पत्नी को थाने में बुलाकर बंद करवाया जाए, साथ ही उसके साथ मिलकर सैक्स रैकेट चलाने वाले का भंडाफोड़ कर उन पर कार्रवाई करें। उसने कहा कि पत्नी कभी भी मेरी जान ले सकती है, इसलिए जल्द से जल्द कार्रवाई करें। एक महिला ने एक निजी अस्पताल के खिलाफ शिकायत कर कहा कि हमने जब इंदौर में सोनोग्राफी करवाई तो पता चला कि मेरी बच्चादानी के टयूब को डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर नुकसान पहुंचाया है। यह शिकायत मंगलवार को जनसुनवाई में सीआरपीएफ क्वार्टर निवासी महिला कृष्णा सोलंकी ने दर्ज कराई। कलेक्टर ने मामले के जांच के आदेश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *